नेशनल

आंध्र प्रदेश: नक्सलियों ने TDP विधायक समेत दो नेताओं की हत्या की

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2062
| सितंबर 23 , 2018 , 15:12 IST

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के दो नेताओं की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अराकू के विधायक किदारी सर्वेस्वरा राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा को डुंब्रीगुडा मंडल में गोली मार दी गई। दोनों नेताओं की मौके पर ही मौत हो गई। माना जा रहा है कि 60 से अधिक नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं।

विशाखापत्तनम के डीआईजी श्रीकांत ने बताया कि उनके पास घटना से संबंधित कुछ इनपुट्स हैं, जिन्हें वह पुष्टि कर रहे हैं। एसपी (ग्रामीण) राहुल देव ने कहा कि उन्होंने पहले ही सभी राजनेताओं (नक्सली हिट लिस्ट में शामिल) को अलर्ट किया था, लेकिन सर्वेस्वरा राव और सिवेरी सोमा इन चेतावनी को दरकिनार कर डुंब्रीगुडा पहुंचे थे और पुलिस को उनके आने की कोई सूचना नहीं थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अराकू घाटी में दोनों पर नक्सिलयों ने हमला किया। रिपोर्ट्स की मानें तो हमले में राव के पर्सनल असिस्टेंट की भी मौत हो गई। तीनों की मौके पर ही जान चली गई। गौरतलब है कि राव वाईएसआर कांग्रेस से टीडीपी में शामिल हुए थे और चंद्रबाबू नायडू सरकार में मंत्रीपद की आस लगा रहे थे लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया। घटना के बारे में और जानकारियां जुटाई जा रही हैं।


कमेंट करें