नेशनल

हार्दिक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, BJP MLA के दफ्तर में तोड़फोड़ का आरोप

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
319
| अक्टूबर 25 , 2017 , 16:49 IST

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। कोर्ट ने हार्दिक पटेल और लालजी पटले के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। बुधवार को गुजरात के विसनगर सेशन कोर्ट ने तोड़-फोड़ के मामले में हार्दिक पटेल के खिलाफ ये वारंट जारी किया है। आपको बता दें कि दोनों पाटीदार नेताओं पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक ऋषिकेश पटेल के दफ्तर में तोड़फोड़ का आरोप है।

दरअसल और आरक्षण आंदोलन के दौरान स्थानीय बीजेपी विधायक ऋषिकेश पटेल के दफ्तर में तोड़फोड़ के आरोप में इन लोगों पर मामला दर्ज हुआ था। तीन बार कोर्ट से समन के बावजूद भी हाजिर नहीं होने के बाद अब इन लोगों के खिलाफ वारंट जारी किया गया है।

बता दें कि अभी हाल ही में गुजरात सरकार ने पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ तिरंगे के अपमान करने का केस वापस ले लिया था। हार्दिक पर दो साल पहले (19 अक्टूबर 2015) तिरंगे के अपमान का केस दर्ज हुआ था।

क्यों किया था आंदोलन?

बता दें कि साल 2015 से आरक्षण की मांग को लेकर पटेल समुदाय हार्दिक पटेल के नेतृत्व में गुजरात में जगह-जगह आंदोलन कर रहा है। गुजरात में कड़वा, लेउवा और आंजना तीन तरह के पटेल हैं। आंजना पटेल ओबीसी में आते हैं। जबकि कड़वा और लेउवा पटेल ओबीसी आरक्षण की मांग कर रहे हैं। आरक्षण ना मिलने से अब पटेल बीजेपी से नाराज हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें