राजनीति

वीके सिंह का दिग्विजय पर पलटवार, कहा- पुलवामा अगर दर्घटना तो राजीव गांधी की हत्या क्या?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1848
| मार्च 5 , 2019 , 14:11 IST

पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर वायुसेना की कार्रवाई के सबूत मांगने बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को 'दुर्घटना' बताया है। इस पर सरकार ने आपत्ति जताई। विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने दिग्विजय से पूछा कि क्या राजी गांधी की हत्या दुर्घटना थी या आतंकी हमला।

रांची में पत्रकारों से बात करते हुए वीके सिंह ने कहा है कि, मैं पूरे सम्मान के साथ दिग्विजय सिंह से पूछना चाहता हूं कि राजीव गांधी की हत्या एक दुर्घटना थी या आतंकी घटना? मेरे इस सवाल का वह जवाब दे दें, बाकी बाद में बात में करेंगे।' इससे पहले दिग्गिजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा था, पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद कुछ विदेशी मीजिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है।'

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक पर विदेश राज्यमंत्री ने कहा, 'एक जगह पर हमला किया गया था और कहीं हमला नहीं किया गया था। हमने टारगेट को बहुत सावधानी से चुना था, ताकि नागरिकों की मौत ना हो। टारगेट सिविल एरिया से काफी दूर था।' बीजेपी चीफ अमित शाह द्वारा एयर स्ट्राइक में मारे गए लोगों की संख्या 250 बताए जाने पर सिंह ने कहा कि यह आंकड़ा सिर्फ उस क्षेत्र में बनी बिल्डिंगों के आधार पर एक अनुमान है। उन्होंने (अमित शाह) यह नहीं कहा था कि उनके द्वारा बताया जा रहा आंकड़ा पूर्ण रूप से पुष्ट है।

पुलवामा हमले के बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश का माहौल है। इस भयावह हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।


कमेंट करें