नेशनल

रात में HIT से मच्छरों को मारने के बाद सो जाऊं या उनको गिनने बैठूं: वी. के. सिंह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1645
| मार्च 6 , 2019 , 14:31 IST

बालाकोट हवाई हमले में मारे गए आतंकियों की संख्या के विरोधाभासी दावों के बीच पूर्व सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने बुधवार को आतंकियों की तुलना मच्छरों से की। इस मुद्दे पर विपक्ष ने हमलावर रुख अख्तियार किया हुआ है। वी.के.सिंह ने एक ट्वीट में कहा, "रात 3:30 बजे मच्छर बहुत थे, तो मैंने हिट मारा।" विदेश राज्य मंत्री ने कहा, "अब मच्छर कितने मारे, ये गिनने बैठूं, या आराम से सो जाऊं?"

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित विपक्ष ने भारतीय वायु सेना के हवाई हमले में पाकिस्तान में मरने वाली की संख्या को लेकर सरकार के दावे पर सवाल उठाए थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया था कि हवाई कार्रवाई में 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। वहीं भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी.एस धनोआ ने सोमवार को कहा था कि उनकी सेना लाशें नहीं गिनती है लेकिन वायुसेना ने अपने निशाने को भेदा है।

एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए, इस सवाल के जवाब में एयर फोर्स चीफ बी. एस. धनोआ कह चुके हैं कि एयर फोर्स का काम टारगेट हिट करना है, मानव शवों को गिनना नहीं। धनोआ ने कहा था कि स्ट्राइक में कितने मारे गए, यह सरकार बताएगी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी कह चुके हैं कि एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए इसका आंकड़ा आज नहीं तो कल सामने आ जाएगा। बता दें कि एयर फोर्स कह चुकी है कि एयर स्ट्राइक के सबूत हैं और उन्हें जारी करना सरकार के ऊपर है कि वह उन्हें जारी करे या नहीं और जारी करे तो कब करे। 


कमेंट करें