ऑटोमोबाइल

जानें क्या है खास Volkswagen की नई पोलो पेस और वेंटो स्पोर्ट में

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1426
| मार्च 13 , 2018 , 18:19 IST

फोक्सवैगन ने भारत में अपनी कारें पोलो और वेंटो का अपडेटेड वर्ज़न लॉन्च किया। इन्हें पोलो पेस और वेंटो स्पॉर्ट नाम दिया गया है। कंपनी ने वेंटो को स्पोर्ट ट्रिम में और पोलो को पेस ट्रिम में पेश किया है। इसके अलावा इनके लुक्स में भी काफी बदलाव किए गए हैं। यह ट्रिम कारें कुछ चुनिंदा वेरिएंट्स में ही अवेलेबल होंगी। 

ट्विट साभार: carandbike

भारत में पोलो पेस की कीमत 8.19 लाख रुपए से 13.76 लाख रुपए के बीच रखि गई है। जबकि नई वेंटो स्पॉर्ट की कीमत 11.44 लाख रुपए से शुरू होकर 14.17 लाख रुपए तक जाती है।

इंजन 

फोक्सवैगन की नई पोलो पेट्रोल और डीजल दोनो ही इंजन के साथ लॉन्च की गई है । नई पोलो में 1.0 लीटर का नैचरल पेट्रोल इंजन,और 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है वहीं डीजल वैरियेंट में 1.5 लीटर का 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है।फॉक्सवैगन की नई वेंटो स्पॉर्ट में 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.6-लीटर का नेचुरली ऐस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है।

दोनों कारों में आटोमैटिक और मैन्युअल गियरबॉक्सेज दिए गए हैं इसके अलावा मैकेनिकली कारों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

फीचर्स

वेंटो स्पॉर्ट में रेग्युलर मॉडल के मुकाबले कई बदलाव हैं। इसमें 16 इंच के वील्ज पर स्पॉर्ट बैजिंग है। इसके साथ ही ब्लैक आउटसाइड रियर व्यू वाला शीशा लगाया गया है। रूफ, पिछले दरवाजों, डेकल्स से लेकर बूट स्पॉअलर तक, सबकुछ काले रंग का है।

वहीं दूसरी तरफ पोलो पेस में डायमंड कट वाले 15 इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं। पोलो के 1.0 लीटर पेट्रोल कम्फर्टलाइन वेरिएंट में स्पॉर्ट ट्रिम अवेलेबल होगी।

Default

फोक्सवैगन के नए मॉडल्स का मुकाबला होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज आदि कारों से होगा। 


कमेंट करें