ऑटोमोबाइल

वोल्वो ने लग्जरी कार XC40 से उठाया पर्दा (फीचर्स)

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1129
| सितंबर 22 , 2017 , 17:26 IST

इटली में आयोजित एक इवेंट के दौरान स्वीडिश लग्जरी कार निर्माता कंपनी वॉल्वो ने कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कार XC40 की लॉन्चिंग डेट की घोषणा कर दी है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने दावा किया है कि 21 सितंबर को वोल्वो XC40 का वल्र्ड डेब्यू होगा। इससे पहले कंपनी इसका टीजर जारी कर चुकी है और बता चुकी है कि इसमें कंपनी क्या नया दे रही है।

कंपनी के प्रसिडेंट और चीफ एग्ज़िक्यूटिव हकन सैम्युअल्सन ने बताया कि, "यह XC40 पहली छोटी एसयूवी है जो वॉल्वो को एक नई दिशा में ले जाता है।" कंपनी को उम्मीद है दुनियाभर में इसे पसंद किया जायेगा।

जानिये इस कार के फीचर्स -

1. इसमें कंपनी ने पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन आॅप्शन में दिया है। इसमें नया थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है। वोल्वो इसी के साथ हाइब्रिड यूनिट भी बना रही है जो कि 180bhp की पावर प्रोडयूस करेगी। यह फुल इलेक्ट्रिक मॉडल कार है। जिसकी ड्राइविंग रेंज 48kms है।

2. इसमें 7 स्पीड आॅटोमैटिक गेयरबॉक्स, सर्पोटेड by FWD (front-wheel-drive) सिस्टम भी लगा है।

3. इस कार में खास तरह के पोकेट बनाए गए हैं जिसमें आप अपना लैपटॉप, टैबलेट और आॅफिस का बाकी सामान रख सकते हैं।

Untitled

वोल्वो XC40 का सीधा मुकाबला BMW X1, मर्सिडीज-बेंज GLA और ऑडी Q3 से होगा। XC40  कंपनी का पहला मॉडल होगा, जिसे वोल्वो के नए कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (CMA) प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। XC40  का प्रोडक्शन नवंबर महीने में शुरू होगा, इसे वोल्वो के बेल्जियम स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा। भारतीय बाजार में इसे अगले साल उतारा जाएगा, यहां इसे इंपोर्ट करके बेचा जा सकता है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें