राजनीति

बिहार उपचुनाव: वोटिंग खत्म, 3 बजे तक अररिया में 35 फीसदी वोटिंग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1505
| मार्च 11 , 2018 , 17:21 IST

लोकसभा की अररिया सीट और विधानसभा की भभुआ और जहानाबाद सीटों के लिए रविवार को मतदान खत्म हो गया। मतदाताओं की कतारें लंबी हो गई थीं।

जहानाबाद में बूथ संख्‍या 94 पर फायरिंग की सूचना है। असमाजिक तत्‍वों ने कई राउंड फा‍यरिंग की है। य‍ह बूथ अरवल जिले से सटा हुआ है। इस मामले पर जिलाधिकारी का कहना है कि हमारे जिले में फायरिंग नहीं हुई है। यह अरवल में हुई है।

इस उपचुनाव में सत्‍ताधारी राजग तथा विपक्षी महागठबंधन के दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव पर है। इस बीच प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष कौकब कादरी ने भभुआ में बड़े पैमाने पर ईवीएम खराब रहने के कारण पुनर्मतदान की मांग की है।
बिहार में लोकसभा चुनाव के पहले मतदाताओं का मिजाज समझने का यह बढिय़ा मौका है। लिहाजा राजग और महागठबंधन के सभी छोटे-बड़े नेताओं ने इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। शाम पांच बजे के पूर्व जो मतदाता कतार में खड़े होंगे, उनके वोट होने तक मतदान जारी रहेगा। इसके नतीजे 14 मार्च को आएंगे।

अररिया लोकसभा सीट

राजद के मोहम्मद तस्लीमुद्दीन यहां से थे सांसद। उनके निधन से सीट रिक्त हुई। यहां उनके पुत्र राजद के सरफराज आलम से एक बार जीत चुके भाजपा के प्रदीप सिंह का मुकाबला है।

दोपहर 12 बजे तक 31.2 फीसद मतदान हुआ।

भभुआ विधानसभा सीट

भाजपा के आनंद भूषण पांडेय यहां से जीते थे। उनके निधन से सीट रिक्त हुई। यहां पूर्व विधायक की पत्नी रिंकू रानी पांडेय के भाजपा की नाव है। उनका कांग्रेस के शंभू सिंह पटेल से मुकाबला है।
दोपहर 12 बजे तक भभुआ में 24.5 फीसद मतदान की सूचना है।

जहानाबाद विधानसभा सीट

राजद के टिकट पर जीते मुंद्रिका सिंह यादव के निधन से सीट रिक्‍त हुई थी। यहां जदयू के अभिराम शर्मा कें मुकाबले राजद के सुदय यादव खड़े हैं।
जहानाबाद में दोपहर 12 बजे तक 28.6 फीसद मतदान की सूचना है।

बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

लोकसभा की अररिया और विधानसभा की जहानाबाद एवं भभुआ सीटों पर दोनों गठबंधनों के बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत कई मंत्री व नेता मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए चुनावी सभाएं कर चुके हैं।


कमेंट करें