महासमर 2019

कांग्रेस का बड़ा ऐलान, महागठबंधन के लिए यूपी में 7 सीटों का किया त्याग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1551
| मार्च 17 , 2019 , 16:36 IST

लोकसभा चुनाव से पहले कोई भी पार्टी किसी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं दिख रही है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा नहीं है लेकिन वो उनके साथ रिश्तों में किसी तरह के खटास नही चाहती इसीलिए यूपी के 7 सीटों पर उम्मीवार न उतारने का ऐलान किया है।

कांग्रेस ने इन सीटों पर मुकाबले में उतरने की बजाय महागठबंधन को एक तरह से वॉकओवर देने का फैसला लिया है। यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने एसपी-बीएसपी और आरएलडी के लिए 7 सीटों से उम्मीदवार नहीं उतारने का ऐलान किया।

कांग्रेस मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, अखिलेश यादव की सीट (अगर चुनाव लड़ते हैं तो), मायावती की सीट (अगर चुनाव लड़ती हैं तो), अजित सिंह और जयंत चौधरी की सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारेगी। उन्होंने कहा कि कृष्णा पटेल की अपना दल को गोंडा और पीलीभीत की सीट दी गई है।

राज बब्बर ने तारिक सिद्दीकी के फिर से पार्टी में आने का भी ऐलान किया। उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार को फासीवादी करार देते हुए कहा कि इस चुनाव में देश को मिलकर इन ताकतों से लड़ना है। उन्होंने कहा, '5 साल हो गए हम देख रहे हैं कि इस देश में फासीवादी ताकतें बढ़ रही हैं।

फासीवादी ताकतें लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रही हैं। बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि 2019 का चुनाव जीतेंगे तो इसके बाद चुनाव नहीं होगा। इस माहौल के अंदर किसी विपक्ष की बात नहीं सुनना चाहते वो नहीं चाहते कि कोई भी व्यक्ति उनके सामने विपक्ष में खड़ा रहे।'


कमेंट करें