नेशनल

हाई अलर्ट पर पश्चिम रेलवे, 3 प्रदेशों में आतंकी हमले की आशंका

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1889
| मार्च 2 , 2019 , 13:25 IST

पश्चिमी रेलवे (WR) ने अपने सभी रलवे स्टेशनों जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश शामिल हैं उनकी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। साथ ही उन्हें हाई अलर्ट पर रखा है। गुजरात से संभावित आतंकी हमले को लेकर खुफिया जानकारी मिली है। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के इंस्पेक्टर जनरल ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को सभी WR स्टेशनों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा गया है। खासतौर से जो जम्मू जा और आ रही हैं।

मुंबई के चर्चगेट में रेलवे सुरक्षा बल के आईजी के द्वारा 22 फरवरी को मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट, भावनगर में RPF प्रमुख को भेजे गए लेटर में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर आलर्ट रहने के लिए कहा गया है। इंटेलिजेंस इनपुट के अनुसार पुलवामा हमले के बाद आतंकी, रेलवे स्टेशनों, मंदिरों और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को निशाना बना सकते हैं।

RPF को प्रदेश तथा स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त करने का निर्देश दिया गया है। सीनियर अधिकारियों ने सभी सिक्योरिटी एजेंसियों को संवेदनशील स्टेशनों की लिस्ट सौंपी है। इंटेलिजेंस के अनुसार इन हमलों की जिम्मेदारी हैदराबाद के एक शक्स पर है, जिसके संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के साथ हैं। कहा जा रहा है कि वह पुलवामा हमले में भी शामिल रहा है।

पश्चिमी रेलवे के चीफ पीआरओ रविन्द्र भाखड़ ने कहा कि, सिक्योरिटी आलर्ट के मद्देनजर पश्चिमी रेलवे ने 27 फरवरी को मुंबई GRP के अधिकारियों तथा 28 फरवरी को GRP के कमिश्नर के साथ मीटिंग की और रेलवे परिसर के साथ ही ट्रेनों की सुरक्षा के लिए ऐक्शन लेने का निर्देश दे दिया गया है। सभी पोस्ट को अलर्ट कर दिया गया है। सिटी पुलिस भी इसमें सहयोग करेगी। यात्रियों की और उनके बैगों की अच्छी तरह से तलाशी ली जा रही है। बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।


कमेंट करें