बिज़नेस

भारत में व्हाट्स-एप पर शुरु होगी डिजिटल पेमेंट सेवा, 20 करोड़ यूजर्स को मिलेगा फायदा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
669
| फरवरी 25 , 2017 , 12:49 IST

मैसेजिंग ऐप व्हाट्स-एप अब भारत में डिजिटल पेमेंट क्षेत्र में जल्द ही कदम रख सकता है। व्हाट्स-एप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने इस सिलसिले में केंद्र सरकार के सूचना प्रौधोगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि भारत सरकार की ओर से व्हाट्सएप कंपनी के को फाउंडर को डिजिटल पेमेंट सेगमेंट में उतरने की पेशकश की गई है।

Brian acton

दरअसल, व्हाट्स-एप के 8 साल पूरे होने के मौके पर ब्रायन ऐक्टन ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए इंटरव्य में कहा है कि उन्होंने व्हाट्स-एप को डिजिटल पेमेंट की दुनिया में ले जाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री से मुलाकात की।

Digital payments

भारत में व्हाट्सएप के 20 करोड़ एक्टिव यूजर्स

ऐक्टन ने कहा कि व्हाट्सएप ने अब तक अनटैप्ड कमर्शियल मैसेजिंग में एंट्री नहीं की है, हम इस सेक्टर में भी आने पर विचार कर रहे हैं। यूक्रेन के जान कॉम ने ऐक्टन के साथ मिलकर 2009 में व्हाट्सएप की स्थापना की थी। फिलहाल पूरी दुनिया में व्हाट्सएप के 1.2 बिलियन ऐक्टिव यूजर हैं। इनमें से 20 करोड़ लोग अकेले भारत से हैं।

1

उन्होंने कहा आज की तारीख में व्हाट्सएप पर दुनियाभर में हर महीने 1.2 बिलियन यूजर्स एक्टिव रहते हैं जिसमें से 200 मिलियन यूजर्स अकेले भारत से हैं। इस तरह भारत व्हाट्सएप के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है।

Whatsaap1


कमेंट करें