विज्ञान/टेक्नोलॉजी

WhatsApp ने जोड़ा ये नया फीचर, भेजे हुए मैसेज अब कर पाएंगे डिलीट

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
744
| अक्टूबर 27 , 2017 , 15:28 IST

व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। व्हाट्सऐप भी लगातार इस नए फीचर को लेकर टेस्टिंग कर रहा था। WaBetaInfo के मुताबिक व्हाट्सऐप ने रिकॉल फीचर एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज फोन यूजर्स के लिए जारी कर दिया है।

क्या है रिकॉल फीचर?

इस फीचर के तहत आप भेजे हुए मैसेज वापस ला सकते हैं। यानी अगर किसी को गलती से आपने मैसेज किया है तो वापस ले सकते हैं। फिलहाल, इस नए फीचर को मिलने में अभी थोड़ा टाइम लग सकता है

एक खास बात और है ये फीचर तभी ही काम करेगा जब मैसेज भेजने और रिसीव करने वाले यूजर्स के पास अपडेटेड वर्जन व्हाट्सऐप होगा। ये फीचर ना सिर्फ टेक्स्ट को रिकॉल करने में मदद करेगा बल्कि जीफ, इमेज, वॉयस मैसेज, लोकेशन, स्टीकर्स और कॉन्टैक्ट मैसेज को वापस लेने में मदद करेगा।

Whatsapp

ध्यान रहे कि अगर आपने मैसेज गलत जगह भेज दिया है और आप उसे रिकॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास सिर्फ 7 मिनट हैं। आपको ये काम मैसेज भेजने के सिर्फ 7 मिनट के अंदर करना होगा।

व्हाट्सऐप का ये फीचर सिर्फ नार्मल मैसेज के लिए ही काम करेगा। ब्रॉडकास्ट मैसेज के लिए ये फीचर काम नहीं करेगा। अगर आप किसी भी तरह का मैसेज, वीडियो या ऑडियो को ब्रॉडकास्ट करते हैं तो ये फीचर काम नहीं करेगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें