राजनीति

कौन होगा गुजरात और हिमाचल का नया मुख्यमंत्री? आज विधायक करेंगे फैसला

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
601
| दिसंबर 22 , 2017 , 13:49 IST

भारतीय जनता पार्टी गुजरात और हिमाचल में जीत के बाद आज दोनों राज्यों में मुख्यमंत्रियों के नाम को लेकर मंथन करेगी। आज दोनों ही राज्यों में विधायक दल की बैठक है, जिसके बाद मुख्यमंत्रियों के नाम पर मुहर लग जाएगी। गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने बताया कि भाजपा विधायक दल केंद्रीय पर्यवेक्षकों- वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे की उपस्थिति में अपने नेता का चुनाव करने के लिए बैठक करेगा।

इससे पहले गुरुवार को सीएम विजय रुपाणी और उनके मंत्रिमंडल ने गुरुवार को इस्‍तीफा दे दिया है। हालांकि मुख्यमंत्री पद की रेस में अभी भी विजय रूपाणी सबसे आगे है लेकिन भगवा दल के गढ़ में जीत का अंतर कम होने की पृष्ठभूमि में उनके इस पद के लिए फिर से चुने जाने पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं।

बता दें कि विजय रूपाणी को केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया से टक्कर मिल रही है। आपको बता दें कि 45 साल के केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य मनसुख मांडविया लेउआ पटेल समुदाय से आते हैं। बीजेपी नाराज पाटीदारों को पटाने के लिए मनसुख दांव खेल सकती है।

BeFunky Collage

वहीं हिमाचल में जयराम ठाकुर को अब धूमल का भी आशीर्वाद मिल गया है। हिमाचल के नए मुख्यमंत्री को लेकर शिमला में भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में हिमाचल सीएम के लिए जयराम ठाकुर के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के भी समर्थक भारी संख्या में जुटे रहे।

Aaa

इससे पहले बुधवार को जय राम ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से उनके समीरपुर स्थित आवास पर मिले और लगभग आधा घंटा उनसे मंत्रणा की। धूमल उनको छोड़ने गाड़ी तक आए और जय राम ठाकुर ने बाकायदा उनसे पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

समझा जा रहा है कि धूमल खेमे ने जय राम ठाकुर के नाम पर अपनी सहमति जता दी है। सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा मुख्यमंत्री की रेस से बाहर हैं पार्टी ने किसी नेता की बजाए जीते गए विधायक को ही सीएम बनाने का निर्णय लिया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें