राजनीति

श्रीदेवी के राजकीय सम्मान पर ठाकरे ने उठाए सवाल, ‘मोदी मुक्त भारत’ बनाने का किया अागाज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
731
| मार्च 19 , 2018 , 11:26 IST

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी पर विवादित बयान दे दिया। राज ठाकरे ने कहा कि श्रीदेवी की मौत शराब पीने के कारण हुई और उन्हें तिरंगा में लपेटकर राजकीय सम्मान देना गलत है। 'श्रीदेवी एक शानदार अभिनेत्री थीं, लेकिन उन्होंने देश के लिए ऐसा क्या किया था कि उनके शव को तिरंगे में लपेटा जाए।'

राज ठाकरे ने कहा, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि श्रीदेवी की मौत शराब पीने के कारण हुई थी। उन्हें तिरंगे में लपेटकर राजकीय सम्मान देना तिरंगे का अपमान है। श्रीदेवी ने देशहित के लिए कौन सा काम किया था? ठाकरे ने कहा कि ऐसा संभव है कि मीडिया ने नीरव मोदी- पंजाब नेशनल बैंक घोटाले से लोगों का ध्यान हटाने के लिए सरकार के इशारे पर अभिनेत्री की अंत्येष्टि को इतने जोर शोर से दिखाया।

जज लोया की मौत पर भी उठाए सवाल-:

राज ठाकरे ने बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की नागरिकता पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अक्षय कुमार ने कनाडा की नागरिकता ले रखी है। ठाकरे ने कहा, 'आज की मीडिया सरकार के दबाव में काम कर रही है। जितनी ख़बरें श्रीदेवी की मौत पर दिखाई गई क्या उतनी खबरें जज लोया की मौत को लेकर आई? श्रीदेवी की मौत संदेहास्पद थी तो जज लोया की भी मौत संदेहास्पद थी।'

मोदी मुक्त भारत’ बनाने का ऐलान-:

शिवाजी पार्क की सभा में मोदी और फडणवीस सरकार पर जमकर हल्ला बोला। गुड़ी पाडवा के मौके पर शिवाजी पार्क में आयोजित रैली में राज ठाकरे ने कहा कि अब मोदीमुक्त भारत का वक्त आ गया है।

राज ठाकरे ने रविवार (18 मार्च) को मोदी सरकार पर करारा हमला बोलते हुए विपक्षी दलों की एकता पर जोर दिया और2019 तक‘‘मोदी मुक्त भारत’’ बनाने का आह्वान किया। उन्होंने मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में एक रैली में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘देश नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के झूठे वादों से ऊब चुका है।’’

ठाकरे ने कहा कि ‘‘मोदी मुक्त भारत’’ बनाने के लिए भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार को चलता करने की खातिर सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए। उनका ‘‘मोदी मुक्त भारत’’ का नारा भाजपा के ‘‘कांग्रेस मुक्त भारत’’ के नारे की याद दिलाता है।

हर साल होगी सभा-:

शिवाजी पार्क में जमा भीड़ को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, 'मैं केवल विरोध के लिए विरोध करने वाला नेता नहीं हूं। अगर सरकार कुछ अच्छा करके दिखाएगी तो मैं उसकी तारीफ भी करूंगा।' इस मौके पर राज ठाकरे ने घोषणा की कि अब से हर गुड़ी पाड़वा को शिवाजी पार्क में एमएनएस की सभा होगी। इसे दशहरे पर होने वाली शिवसेना की पंरपरागत सभा की तरह से मनसे की सभा का स्वरूप देने की कोशिश माना जा रहा है।

नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला-:

राज ठाकरे ने कहा कि यदि भविष्य में सत्ता परिवर्तन हुआ और नोटबंदी की जांच हुई तो आजादी के बाद का यह देश का सबसे बड़ा घोटाला बनकर सामने आएगा। राज ठाकरे ने कहा कि मोदी सरकार में बोफोर्स से बड़ा भी घोटाला हुआ है। सरकार राफेल विमानों की खरीद में हुए घोटाले को लेकर रहस्यमय ढंग से चुप्पी साधे है। मीडिया में भी इस घोटाले की खबरें नहीं आ रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अखबारों के मालिकों को विज्ञापन बंद करने की धमकी देते हैं। क्या समाचार देना है और क्या नहीं देना, यह सरकार तय कर रही है।

राज ठाकरे ने आशंका व्यक्त की कि आगामी चुनावों को देखते हुए देश में धार्मिक दंगे कराए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी अब तक दुनिया घूम चुके हैं लेकिन कालाधन के रूप में देश से बाहर गया एक पैसा वापस देश में नहीं आया है। उल्टे बेरोजगारों को पकौड़े बेचने की सलाह दी जा रही है। अगर पकौड़े बेचना रोजगार है, तो क्या मोदी जी बेसन जमा करने के लिए दुनिया घूम रहे हैं।


कमेंट करें