खेल

Eng Test: शमी ने दी चोटिल बेयरस्टो को चेतावनी, कहा- कमजोर जगह पर करेंगे वार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1506
| अगस्त 29 , 2018 , 12:06 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि अगर जॉनी बेयरस्टो चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए खेलते हैं, तो उनकी चोटिल उंगली भारतीय टीम के निशाने पर होगी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच साउथहैम्पटन में 30 अगस्त से खेला जाएगा। 

1

उल्लेखनीय है कि तीसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के 28 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी की दाएं हाथ की बीच वाली उंगली पर चोट लग गई थी। उन्होंने साउथहैम्पटन में अपनी टीम के लिए चौथे टेस्ट मैच में शामिल होने की आशा जताई। 

इस पर शमी ने कहा, "सिर्फ मैं ही नहीं, बल्कि हर तेज गेंदबाज बेयरस्टो की कमजोरी पर वार करना चाहेगा। आप जब कभी किसी बल्लेबाज की कमजोरी जान लेते हैं, तो आप उसी तथ्य पर काम करने की कोशिश करते हैं। हम निश्चित तौर पर  बेयरस्टो की चोट पर वार करेंगे।" 

ENGinhidni-lg

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों का स्कोर 2-1 से है। मेजबान टीम ने बढ़त बना रखी है। ऐसे में भारतीय टीम का लक्ष्य चौथे टेस्ट मैच को जीतकर इस स्कोर को 2-2 से बराबर करने का होगा। 

एंडरसन से बहुत कुछ सीखा-:

शमी ने मंगलवार को यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘जहां तक सीखने की प्रक्रिया का सवाल है, जब आप एक सीनियर खिलाड़ी (एंडरसन) को अपने सामने ऐसा प्रदर्शन करते देखते हैं तो आप उसे देखकर अधिक से अधिक सीखने की कोशिश करते हैं। मैं हमेशा देखता कि हमारे जितनी गति नहीं होने के बावजूद वह विकेट चटका रहा है- वह किस लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहा है। आपको ये चीजें सीखने को मिलती हैं। वह अलग हालात में अलग तरह का गेंदबाज होता है।’ 

21

उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ी चाहे कहीं से भी आए, सबसे पहले आपको यह देखना चाहिए कि वह घरेलू हालात का फायदा कैसे उठाता है। हम एंडरसन से काफी कुछ सीखने में सफल रहे। हमने पिछले दौरे पर भी उन्हें यहां देखा और उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की। अब तक मैंने एंडरसन से सीखा है कि आप जितना अधिक सटीक होंगे आपके लिए यह उतना बेहतर होता।’ भारत के तेज गेंदबाजों ने अब तक टीम के 46 में से 38 विकेट चटकाए हैं और बंगाल के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अनुकूल हालात में नतीजा देना उनकी जिम्मेदारी है। 


कमेंट करें