ऑटोमोबाइल

Jawa Motorcycles की नई बाइक्स भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2453
| नवंबर 15 , 2018 , 16:29 IST

भारतीय बाजार में Jawa Motorcycle ने लंबे समय के बाद दमदार वापसी की है। गुरूवार को कंपनी ने अपनी दो नई बाइक्स को Jawa और Jawa Forty Two लॉन्च की।

बॉबर स्टाइल बाइक जावा पेरक को कुछ समय बाद भारत में लॉन्च किया जाएगा। जावा 300cc की रेट्रो-स्टाइल्ड क्रूजर बाइक है, जिसकी सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से मानी जा रही है। जावा बाइक में फ्यूल टैंक पर ड्यूल-टोन क्रोम फिनिश और फ्लैट सैडल दिया गया है। जावा 42 में मैट ब्लैक फिनिश के साथ ज्यादा अर्बन लुक और मॉडर्न थीम देखने को मिलेगी।

जावा और जावा 42 में 293 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन है। यह इंजन 27hp की पावर और 28 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह इंजन BS VI मानक के अनुकूल है।

फीचर्स

जावा मोटरसाइकल की नई बाइक्स के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में गैस से चार्ज होने वाले ट्विन शॉक अब्जार्बर्स दिए गए हैं। फ्रंट में 280mm डिस्क ब्रेक और रियर में 153mm ड्रम ब्रेक सेट-अप दिया गया है। नई बाइक्स में सिंगल चैनल एबीएस मिलेगा।
नई जावा बाइक्स का वजन 170 किलोग्राम है। इनकी सीट की ऊंचाई 765mm है, जो इस रेंज में कम ऊंचाई है। जावा बाइक का वीलबेस 1,369mm दिया गया है। इनमें 14 लीटर का फ्यूल टैंक है। जावा पेरक में भी यही इंजन दिया गया है, लेकिन उसमें 332cc का डिस्प्लेसमेंट है, जो 30 bhp की पावर और 31 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

जावा बाइक कलर 

जावा बाइक को तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है, जिसमें Black, Grey और Maroon शामिल हैं। वहीं, जावा 42 बाइक Halley' Teal, Galactic Green, Starlight Blue, Lumos Lime, Nebula Blue और Comet Red में उपलब्ध होगी।

जावा बाइक डिलिवरी

जावा की नई बाइक्स देशभर में कंपनी के नए डीलरशिप पर उपलब्ध होंगी। पूरे देश में जल्द ही 105 डीलरिशप बनाए जाएंगे। साल 2019 की शुरुआत में जावा बाइक्स की डिलिवरी शुरू हो जाएगी। जावा की वेबसाइट पर दोनों नई बाइक्स की बुकिंग शुरू हो गई है।

जावा बाइक कीमत

जावा मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 1.64 लाख रुपये और जावा 42 की कीमत 1.55 लाख रुपये है। इसके अलावा कंपनी ने Jawa Perak नाम से एक फैक्ट्री कस्टम बॉबर स्टाइल मॉडल भी प्रदर्शित किया, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1.89 लाख रुपये रखी गई है।


कमेंट करें