नेशनल

नौसेना जमीन विवाद पर सुरजेवाला बोले, नितिन गडकरी ने नौसेना का अपमान किया

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
541
| जनवरी 11 , 2018 , 21:13 IST

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को भारतीय नौसेना की जमकर फटकार लगाई। गडकरी ने पॉश दक्षिण मुंबई में ही सभी नौसेना अधिकारियों के रहने की इच्छा पर आश्चर्य जताया। गडकरी ने कहा कि नेवी अफसरों की धारणा बन गई है कि वह विकास के कार्यों में रोड़ा बने। उन्होंने कहा कि नेवी के लोगों का काम बार्डर पर है, वे साउथ मुंबई में क्यों रहना चाहते हैं? उन्‍हें यहां एक इंच भी जमीन नहीं मिलेगी।

भारत के पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनस के समारोह में पश्चिमी नौसेना कमांड के प्रमुख वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा की मौजूदगी में गडकरी ने कहा कि नौसेना की सीमा पर जरूरत है। हम आपका सम्मान करते हैं लेकिन आपको पाकिस्तानी सीमा पर या फिर पेट्रोलिंग के लिए जाना चाहिए। आखिर हर कोई दक्षिण मुंबई में ही क्यों रहना चाहता है।

नौसेना के लोग उनके पास जमीन के लिए आए थे लेकिन हमने मना कर दिया। इसके लिए दोबारा उनके पास कोई नहीं आए। दरअसल, नौसेना ने दक्षिण मुंबई में मालाबार हिल में फ्लोटिंग जैटी के निर्माण को मंजूरी देने से इंकार कर दिया है। यहां पर फ्लोटिंग होटल और सीप्लेन सेवा शुरू करने की योजना थी।

हाईकोर्ट की स्वीकृति के बावजूद नौसेना के इस कदम से गडकरी नाखुश बताए जाते हैं। उन्होंने तो यहां तक कहा कि ऐसे विकास कार्यों को रोकना नौसेना की आदत हो गई है। दक्षिण मुंबई में नौसेना की अच्छी खासी मौजूदगी है। पश्चिमी नौसेना कमांड के हेडक्वार्टर के साथ ही आवासीय क्वार्टर भी यहीं पर हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने साधा निशाना:

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारतीय सेना के समर्पण पर सवाल उठाए है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें