नेशनल

दावोस में PM मोदी ने लिया बर्फबारी का आनंद, 2000 कंपनियों के CEO को करेंगे संबोधित

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
392
| जनवरी 23 , 2018 , 13:46 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्विटजरलैंड के खूबसूरत शहर दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरममें हिस्सा ले रहे हैं। उनके साथ 6 केंद्रीय मंत्री और 2 मुख्यमंत्री सहित देश के कई बिजनेस लीडर भी गए हैं। बैठकों के दौर के बीच वहां पर बर्फबारी भी जमकर हो रही है। बर्फबारी का लुत्फ उठाने से पीएम मोदी भी खुद न रोक सके। उन्होंने सोशल मीडिया में एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह एक ऐसी जगह पर खड़े हैं जहां बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है।

 

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

उन्होंने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने के लिए स्विटजरलैंड में हूं। जहां मैं विश्व के नेताओं, व्यापार के क्षेत्र के विशेषत्रों से मुलाकात करूंगा। मैं भारत में विभिन्न आर्थिक संभावनाओं के बारे में चर्चा करूंगा।

समिट में 2000 कंपनियों के सीईओ हिस्सा ले रहे हैं

दावोस-2018 में डब्ल्यूटीओ, विश्व बैंक, आईएमएफ समेत 38 संगठनों के हेड शामिल हो रहे हैं। 2,000 कंपनियों के सीईओ भी मौजूद हैं। मीटिंग में 400 सेशन होंगे। इसमें 70 देशों के प्रमुखों समेत 350 नेता हिस्सा लेंगे।

पूर्व आरबीआई गर्वनर रघुराम राजन भी करेंगे संबोधित

दावोस में पहली बार योग सत्र का आयोजन हो रहा है। इसमें योग गुरु बाबा रामदेव के दो शिष्य योग सिखाएंगे। एक सेशन को आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन भी संबोधित करेंगे। पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी हिस्सा लेंगे।

क्या है वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की स्थापना 1971 में जेनेवा यूनिवर्सिटी के प्रो. क्लॉज एम श्वाब ने की थी। यह नॉन-गवर्नमेंटल ऑर्गनाइजेशन है, जो पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के लिए व्यापार, राजनीति, शिक्षा, समाज से जुड़े लोगों की भागीदारी से दुनिया में सुधार के लिए कमिटेड है।


कमेंट करें