नेशनल

मुंबई पहुंची दुनिया की सबसे भारी महिला, जल्द होगी सर्जरी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
819
| फरवरी 11 , 2017 , 11:11 IST

मिस्र की राजधानी कायरा में रहने वाली 500 किलोग्राम की दुनिया के सबसे वजनी महिला ईमान अहमद ऑपरेशन कराने के लिए भारत आना चाहती थीं, वीजा न मिलने के कारण वह काफी निराश हो गई थीं। उनकी गुहार जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पास पहुंची तो उन्होंने इस मामले में हर संभव मदद का भरोसा दिया।

सबकुछ हो जाने के बाद इमाम के सामने एक और दिक्कत आई की कोई भी एयरलाइन्स उन्हें मुम्बई लाने को तैयार नहीं थी, फिर काफी मशक्कत के बाद एक विमान कंपनी ने स्पेशल केबिन बनाकर इमाम को भारत लाने की तैयारी शुरू कर दी। शनिवार सुबह इमाम अपना इलाज कराने भारत पहुंची।

लगातार बढ़ते वजन की वजह से इमाम लगभग दो दशकों से चल फिर नहीं सकती हैं। दुनिया के सभी बड़े अस्पतालों के हाँथ खड़े करने के बाद इमाम के घर वालों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दरख्वास्त की। सुषमा स्वराज ने मामले को देखते हुए हर संभव मदद करने का भरोसा जताया। सुषमा ने ट्वीट कर इमाम के भारत में इलाज कराने को मंजूरी दी।

मुंबई के सैफी अस्पताल में ईमान अहमद का ऑपरेशन होना है। अस्पताल के डॉक्टर मुफ्फजल लकड़ावाला ने कहा कि ईमान का परिवार चार्टर्ड फ्लाइट का खर्च नहीं उठा सकता, इसलिए ईमान को लाने के लिए 'सेव इमाम' नाम पर फंड इकट्ठा करने की कोशिश की जा रही है। बाकी इंतजाम हम कर लेंगे। लकड़ावाला ने कहा कि मैंने ईमान से सैफी अस्पताल में फ्री सर्जरी करने का वादा किया है। हम उनसे कोई पैसा नहीं लेंगे।

इलाज के बाद 3 महीने तक भारत ईमान को में ही रहना होगा-

सर्जरी के बाद ईमान अहमद को अस्पताल में कम से कम तीन महीने रुकना होगा। मुफ्फजल लकड़ावाला ने बताया कि उन्होंने सर्जरी करने के लिए 450 किलोग्राम की ऑपरेशन टेबल की व्यवस्था की है और ऑपरेशन से जुड़े बाकी उपकरण का भी इंतजाम कर लिया गया है।


कमेंट करें