खेल

IPL से पहले चला ऋद्धिमान साहा का बल्ला, बना डाले 20 गेंदो में 102 रन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1279
| मार्च 24 , 2018 , 16:53 IST

टीम इंडिया के विकेट किपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने आईपीएल के शुरू होने से कुछ पहले अपने खेल से विरोधियों को चेतावनी दे डाली है। ऋद्धिमान साहा ने तूफानी तेवर दिखाते हुए मात्र 20 गेंदो में शतक जमा कर सबको चौका दिया है। यह उपल्बधि साहा को कोलकाता के एक क्लब मैच में मिली।

यह मैच शनिवार को कोलकाता के कालीघाट में जेसी मुखर्जी ट्रॉफी टूर्नामेंट में मोहन बागान और बीएनआर रिक्रिएशन क्लब के बीच मैच खेला गया साहा के इस अंदाज से तो ऐसा लग रहा है कि वो इस आइपीएल की तैयारी में कुछ धमाकेदार दिखेगा।

एक क्रिकेट मैच में किसी बल्लेबाज को शतक जड़ने के लिए कम से कम 17 गेंदों की जरूरत होती है और साहा ने 20 गेंदों में शतक पूरा किया। साहा का इस मैच में स्ट्राइक रेट 510 रहा। यह मैच जेसी मुखर्जी ट्रोफी का हिस्सा था जो कालीघाट में खेला गया।

साहा ने मोहन बागान के लिए खेलते हुए शनिवार को बीएनआर रीक्रिएशन क्लब के खिलाफ यह आतिशी पारी खेली।

मोहन बागान टीम ने विपक्षी टीम को 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन पर रोक दिया। इसके बाद साहा ओपनिंग करने उतरे और वह कर दिया जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 102 रन की अपनी पारी में 14 छक्के और 4 चौके जड़े।

बागान ने मैच मात्र 7 ओवर में 10 विकेट से मैच जीत लिया। साहा के ओपनिंग जोड़ीदार और कैप्टन शुभमय दास ने 22 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाए।

33 साल के साहा को आईपीएल-11 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 करोड़ की भारी-भरकम राशि में खरीदा था। उनकी इस पारी के बाद सनराइजर्स टीम का आत्मविश्वास भी बढ़ा होगा। बंगाल के इस क्रिकेटर को टेस्ट का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है और उन्होंने एक भी टी20 इंटरनैशनल मैच नहीं खेला है।

इसे भी पढ़ें-: BCCI के डिजिटल राइट्स खरीदने के होड़ में कूदे गूगल और फेसबुक

साहा ने 32 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 1164 रन बनाए हैं। साहा ने 164 टी20 मैचों में कुल 2718 रन बनाए हैं जिसमें 14 अर्धशतक और 1 शतक शामिल है।


कमेंट करें