विज्ञान/टेक्नोलॉजी

लीक हु्ई Xiaomi Redmi Note 5 और Redmi 5 की जानकारी, जल्द होंगे लॉन्च

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1241
| अक्टूबर 17 , 2017 , 13:23 IST

चीन की समार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी बहुत जल्द अपनी रेडमी सीरीज के दो नए स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। कंपनी के इन दो नए स्मार्टफोन का नाम Xiaomi Redmi Note 5 और Redmi 5 बताया जा रहा है। इंटरनेट पर इन दोनों ही डिवाइस की तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन लीक हो चुके हैं।

Roland Quandt से मिली जानकारी के शाओमी रेडमी 5 के 16 जीबी और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट होंगे। ये गोल्ड और ब्लैक रंग में उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं, कंपनी इसके साथ रेडमी 5 प्लस को भी लॉन्च कर सकता है।रेडमी 5 प्लस वेरिएंट को 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध कराए जाने की खबर है। यह गोल्ड ब्लैक और ग्रे रंग में उपलब्ध होगा।

एक अलग रिपोर्ट में कथित Xiaomi Redmi Note 5 का ज़िक्र है। दरअसल, इस हैंडसेट की एक तस्वीर सामने आई है। Slashleaks पर जारी की गई तस्वीर में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो डिस्प्ले से लैस एक हैंडसेट नज़र आ रहा है। इस हैंडसेट में दो रियर कैमरे होने की बात कही गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, शाओमी रेडमी नोट 5 में स्नैपड्रैगन 660 या मीडियाटेक हीलियो पी25 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। पिछले हिस्से पर 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरे दिए जाने की उम्मीद है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी होने का दावा है।

जैसा कि हमने आपको बताया कि ये जानकारियां शाओमी रेडमी 5ए के लॉन्च के वक्त सामने आई हैं। इस हैंडसेट को सोमवार को लॉन्च किया गया था। नए रेडमी 5ए की डिज़ाइन में थोड़े बदलाव किए गए हैं और इसके घुमावदार किनारे इसकी ग्रिप को सुविधाजनक बनाते हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें