विज्ञान/टेक्नोलॉजी

22 अगस्त को लॉन्च होगा Xiaomi का स्मार्टफोन POCO F1 (फीचर्स)

icon कुलदीप सिंह | 0
2454
| अगस्त 14 , 2018 , 16:30 IST

शाओमी ने हाल ही में Poco ब्रांड का ऐलान भारत में किया है। शाओमी स्मार्टफोन का मेकर चीन है। अब 22 अगस्त को Pocophone F1 लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए शाओमी ने मीडिया इन्वाइट भेजने शुरू कर दिए हैं और इसे दिल्ली के एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी ने ट्विटर पर बताया है कि कंपनी इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि इसमें क्या स्पेसिफिकेशन्स होंगे ये साफ नहीं है, लेकिन इसमें क्वॉल्कॉम का हाई एंड प्रोसेसर होगा इसकी पूरी उम्मीद है।

बताया जा रहा है कि इस फोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके दो वेरिएंट होंगे। इनमें से एक में 64GB मेमोरी होगी, जबकि दूसरे में 128GB की इंटरनल मेमोरी होगी।

इस सब ब्रांड के लिए कंपनी ने शाओमी के प्रोडक्ट मैनेजर जय मानी ने एक ट्वीट में जय ने कहा है, ‘मैं इस छोटी टीम के साथ एक नए प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हूं। इसके तहत ऐसे प्रोडक्ट बना सकेंगे जिसका सपना देखा है। हम इसे प्रोजेक्ट POCO कहते हैं।

Ecomomic Times को दिए एक इंटरव्यू में शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु जैन ने कहा था कि अब वक्त आ गया है जब हमें 20 हजार रुपये से ऊपर के डिवाइस लॉन्च करने चाहिए, क्योंकि लोग अब अपग्रेड करने की सोच रहे हैं और उन्होंने यह भी कहा कि कस्टमर्स को अब इस सेग्मेंट में भी च्वाइस मिलेगी, क्योंकि अब मार्केट का एवरेज सेलिंग प्वॉइंट भी ऊपर जा रहा है और इसलिए उन्हें भी साथ चलना होगा।

शाओमी( Xiaomi) Poco F1 स्मार्टपोन की अगर कीमत की बात करें तो ये लगभग 24,999 रूपया होगी, बाद में इसकी कीमत 34,999 रूपया से बढ़ कर 39,999 रूपये तक हो सकती है।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें