बिज़नेस

5 सितंबर को लॉन्च होंगे Xiaomi के 3 नए स्मार्टफोन, जानें सबकी कीमत

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2024
| अगस्त 31 , 2018 , 14:27 IST

शाओमी ने हाल ही में Mi A2 भारतीय बाजार में पेश किया था। अब कंपनी जल्द ही Xiaomi Redmi 6 सीरीज भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बात की जानकारी शाओमी के इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने ट्वीट कर दिया है। ट्वीट में एक वीडियो टीजर दिखाया गया है। इस टीजर में 6 के साथ तीन फोन दिखाई दे रहे हैं।

एक से ज्यादा स्मार्टफोन हो सकता है लॉन्च

बता दें कि जब शाओमी ने Xiaomi Redmi 5A स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस दौरान इंडिया का स्मार्टफोन टैग इस्तेमाल किया गया था। वहीं, इस बार देश के नए स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल किया गया है। यानी इस बार एक से ज्यादा स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं। जून महीने में कंपनी ने चीन में Xiaomi Redmi 6, Xiaomi Redmi 6 Pro और Xiaomi Redmi 6A लॉन्च किए थे।

Xiaomi-redmi-6a
ऐसा माना जा रहा है कि इन्हीं स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस बीच कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजे हैं जिसमें 5 सितंबर को लॉन्च इवेंट होने की जानकारी दी गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस इवेंट में Xiaomi Redmi 6, Xiaomi Redmi 6 Pro और Xiaomi Redmi 6A लॉन्च किए जा सकते हैं।

जो टीचर को अपलोड किया गया है उसे देखकर तो यही पता चलता है कि ये दोनों फोन्स Redmi 6 और Redmi 6A हो सकते हैं। यह Xiaomi Redmi 6 Pro हो सकता है।

Xiaomi का फीचर्स

Xiaomi Redmi 6A में 5.45 इंच एचडी डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है। इस स्मार्टफोन में Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है। इसमे 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है और एक्स्ट्रा मेमोरी के लिए माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट दिया गया है।

Xiaomimi6-1

कितनी होगी कीमत

Redmi 6 में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है और कीमत 8,500 रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। Redmi 6 Pro की कीमत 12 हजार रुपये से शुरू हो सकती है और इसमें स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसमे 5.84 इंच की स्क्रीन होगी और यह स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा वाला होगा।


कमेंट करें