राजनीति

हिरासत में लिए गए नेता योगेन्द्र यादव, पुलिस पर लगाया हाथापाई का आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1524
| सितंबर 8 , 2018 , 14:05 IST

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और स्वराज इंडिया पार्टी के संस्थापक एवं अध्यक्ष योगेन्द्र यादव को तमिलनाडु पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। योगेन्द्र यादव राज्य के तिरुवन्नमलाई में वो 8-लेन सलेम चेन्नई एक्सप्रेसवे के विरोध में किसानों के साथ प्रदर्शन में शामिल होने गए थे। उन्हें विरोध करने वाले अन्य किसानों के साथ पास के ही एक स्थान पर ले जाया गया है।

योगेंद्र यादव ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि तमिलनाडु के तिरुवन्नमलाई जिले में हम 8-लेन मार्ग के खिलाफ किसानों के आंदोलन में शामिल होने के लिए उनके निमंत्रण पर आए थे, लेकिन हमें किसानों से मिलने से रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान पुलिस ने मेरा फोन छीन लिया, मेरे साथ मारपीट की गई और पुलिस वैन में धकेलने की कोशिश की गई।

उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में बताया कि पुलिस ने उनसे कहा है कि उनकी मौजूदगी मे यहां पर कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी हो सकती है। जब उन्होंने पुलिस से कहा वह किसानों से मिलने उनके घर जा रहे हैं तो भी पुलिस कप्तान ने इसकी इजाजत नहीं दी। यादव ने आगे ट्वीट कर कहा, ' ऐसा लगता है कि गांधी का सविनय अवज्ञा ही अब एक मात्र रास्ता है।'​

गौरतलब है कि चुनाव विशेषज्ञ से नेता बने योगेंद्र यादव, अरविंद केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के नेता भी रह चुके हैं। लेकिन मतभेदों के चलते वह पार्टी से बाहर हो गए और अब उन्होंने स्वराज इंडिया पार्टी का गठन किया है। योगेंद्र यादव हमेशा किसानों के मुद्दे पर आंदोलनों में हिस्सा लेते रहते हैं।


कमेंट करें