राजनीति

रोक के बावजूद ममता के गढ़ में योगी की हुंकार, बोले- खत्म होगी बंगाल में TMC की गुंडागर्दी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1842
| फरवरी 5 , 2019 , 17:16 IST

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की रोक के बावजूद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बंगाल के पुरूलिया में रैली को संबोधित किया। पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'जिस धरती ने विपरीत परिस्थितियों में देश को संबल दिया था। आप सब जानते हैं कि ये बंगाल की ही धरती है जिसमें रामकृष्ण परमहंसजी ने आध्यात्मिक साधना के दम पर लोगों को नया संबल दिया था। स्वामी विवेकानंदजी ने पूरी दुनिया के अंदर रहने वाले हिंदुओं को कहा था कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं। यह भाव पैदा करने वाली धरती है। स्वामी विवेकानंदजी ने दुनिया के अंदर रहनेवाले भारतवासियों से कहा था कि अपन धर्म और संस्कृति पर गौरव की अनुभूति करो। यह वही बंगाल की धरती है, जिसने इस देश को राष्ट्रगान गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर के द्वारा दिया। राष्ट्रगान का वह गौरव इस धरती ने देश को दिया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मुझे आश्चर्य होता है कि बंगाल की धरती तो वास्तव में भारतीय जनता पार्टी की धरती होनी चाहिए क्योंकि बीजेपी पूर्ण जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इसी बंगाल की धरती की देन थे। आपने बंगाल के अंदर एक निर्मम, एक बर्बर, एक अलोकतांत्रिक, एक भ्रष्ट ममता बनर्जी के नेतृत्ववाली टीएमसी सरकार के खिलाफ जो मोर्चा लिया, मैं इसके लिए आप सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

पुरुलिया पहुंचने से पहले सीएम योगी ने कहा कि वेस्ट बंगाल सरकार अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक गतिविधियों में उलझी हुई है। उन्होंने कहा, 'अपनी इन गतिविधियों को छिपाने के लिए वह बंगाल में मुझ जैसे 'संन्यासी' और 'योगी' को बंगाल में एक कदम नहीं रखने दे रही है।'


कमेंट करें