नेशनल

Exclusive: NWI से योगी ने कहा, 7 महीने में एक भी दंगा नहीं हुआ, पहले हर हफ्ते होते थे

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
637
| अक्टूबर 24 , 2017 , 22:52 IST

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया के खास कार्यक्रम 'उत्तर प्रदेश, विकास और चुनौतियां' में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के विकास और भावी योजनाओं पर विस्तृत बातचीत की। लखनऊ में हुए इस ख़ास कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा जब वे सत्ता में आए थे तब उन्हें खाली खजाना मिला था लेकिन वे प्रदेश को विकास की राह पर लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है।उन्होंने आगे कहा कि हमने अपने शासनकाल में जातिवाद और परिवारवाद की राजनिति खत्म की है। योगी ने कहा बिजली की चोरी रोकने के लिए काम हो रहा है। आजादी के 70 साल बाद तक यूपी के करीब 1600 गांवों में कोई सुविधाएं नहीं थी।

अब वहां सुविधाएं आ गई हैं। हम लोगों ने गांव-गांव तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाया है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें खाली खजाना मिला लेकिन 7 महीने में खूब काम हुए। योगी ने बच्चों की मौत पर सपा और बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बच्चों की मौत के लिए सपा-बसपा सरकार जिम्मेदार।

उन्होंने बीमारी के लिए कुछ नहीं किया। उत्तरप्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर योगी ने कहा कि पहले मगरमच्छों को पकड़ना है छोटी मछलियां तो खुद ही हाथ में आ जाएंगी। अपराध पर योगी ने आगे कहा की सात महीने में यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ, पहले हर हफ्ते होते थे। अयोध्या मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैंने अयोध्या में दीवाली मनाई, मेरी कोशिश अयोध्या को विश्वपटल पर स्थापित करने की है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें