नेशनल

RSS ने कहा- योगी हिंदुत्व नहीं, राष्ट्रीयता का चेहरा

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
269
| अक्टूबर 14 , 2017 , 23:19 IST

योगी आदित्यनाथ को उत्तरप्रदेश की कमान सौंपे जाने और उनके कामकाज से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) संतुष्ट नजर आ रहा है। यही कारण है कि आरएसएस अब योगी को हिंदुत्व नहीं, बल्कि 'राष्ट्रीयता का चेहरा' मानने लगा है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को मीडिया से बातचीत में संघ के सर कार्यवाहक सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा, "योगी एक राज्य के सीएम हैं, वे पूरी जिम्मेदारी से अपनी बात कहते हैं, इसलिए उन्हें हिंदुत्व नहीं, राष्ट्रीयता के चेहरे के तौर पर देखा जाना चाहिए।"

सुरेश भैयाजी जोशी RSS की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए थे। उन्होंने ये भी कहा,"संघ के लिए राष्ट्रीयता का चेहरा महत्वपूर्ण है। सत्ता का संचालन करने वाले जो व्यक्ति होते हैं, वे जिम्मेदारी से और सही बातें करते हैं, इसलिए योगी राष्ट्रीयता का चेहरा हैं।" गौरतलब है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में केरल के कन्नूर में बीजेपी की जनरक्षा यात्रा में शिरकत की थी।

इसके अलावा योगी ने गुजरात में 3 दिवसीय दौरे के तहत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है। गुजरात के वलसाड में शुक्रवार को योगी ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में विकास के लिए कुछ नहीं किया। जब हमने वहां के लोगों के लिए कदम उठाए, तो कांग्रेस बौखला गई है।

58563833

आपको बता दें कि योगी यूपी के मुख्यमंत्री बनने के 6 माह के अंदर ही बीजेपी के तीसरे सबसे बड़े चुनावी फेस बन गए हैं। उन्होंने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं को पीछे छोड़ दिया है।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें