खेल

आज ही के दिन युवराज ने किया था ये कारनामा, हो रही है अब तक वाहवाही

| 0
854
| सितंबर 19 , 2017 , 15:44 IST

भारतीय क्रिकेट का एक ऐसा नाम जिन्होंने आज के दिए एक ऐसा कारनामा किया था, जिसे आजतक कोई भी भुला नहीं पाया है। दरअसल, वो नाम युवराज सिंह का है। जिन्होंने आज ही के दिन 6 गेंदों में 6 छक्के जड़कर रिकॉर्ड बनाया था। 19 सितंबर 2007 के दिन युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड पारी खेली थी।

युवराज सिंह ने टी-20 वर्ल्डकप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में उन्होंने 6 गेंदों में 6 छक्कें जड़े। हालांकि इंटरनेशनल मैचों में युवराज के अलावा ये कारनामा कोई दूसरा बल्‍लेबाज नहीं कर पाया।

वैसे वनडे में दक्षिण अफ्रीका के हर्शेल गिब्‍स नीदरलैंड्स के खिलाफ ओवर की सभी गेंदों पर छक्के जड़ चुके है। लेकिन, टी20 मैचों के लिहाज से बात करें तो युवराज का यह रिकॉर्ड अभी तक किसी ने तोड़ा नहीं है।

इस मैच में युवराज ने 16 गेंद में 58 रन की पारी खेली थी। हालांकि उन्होंने अपना अर्धशतक 12 गेंदों में ही पूरा कर लिया था। इस मैच का एक शानदार किस्सा है। आपको बता दें कि इंग्लैंड के आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने इस मैच में युनराज सिंह पर खासा तंज कसे थे। लेकिन, जब युवराज बल्लेबाजी करने आए तो एंड्रयू फ्लिंटॉफ का ओवर खत्म हो गया था और स्टुअर्ड ब्राड युवराज के शिकार बन गए।


author

कमेंट करें