खेल

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने टीम सहित पूरे कोचिंग स्टाफ को किया सस्पेंड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
950
| मार्च 31 , 2018 , 13:13 IST

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने पूरी टीम सहित पूरे कोचिंग स्टाफ को निलंबित कर दिया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला टीम के वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में खराब प्रदर्शन को देखते हुए लिया है। इस फैसले ने पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर रखा है।

बता दें कि जिम्बाब्वे वर्ल्ड कप क्वालिफाइर में यूएई के हाथों हारकर वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गया था, जिसके बाद बोर्ड के अधिकारी ने कप्तान ग्रीम केमर के सहित पूरे कोचिंग स्टाफ को निलंबित करने का फैसला ले लिया।

खेल वेबसाइट ESPNCRINFO ने इस बात की जानकारी दी है कि बोर्ड ने इन सभी को शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक अपने इस्तीफे मेल करने को कहे थे लेकिन इनमें से किसी ने भी ऐसा नहीं किया, जिसके बाद इन सभी को निलंबित करने की घोषणा कर दी गई। 

निलंबन में मुख्य कोच हीथ स्ट्रीक, बल्लेबाजी कोच लांस क्लूजनर, गेंदबाजी कोच डग्लस होंडो, फील्डिंग कोच वाल्टर चावागुटा, फिटनेस कोच सीन बेल और टीम एनालिस्ट स्टानले चिओजा शामिल थे। इनके असाला अंडर-19 टीम के कोच स्टीफन मागोगो और मुख्य चयनकर्ता टटेंडा टायबू पर भी गाज गिरी है और इन्हें भी इनके पद से मुक्त कर दिया गया है। 

बोर्ड के इस फैसले से आहात होकर हीथ स्ट्रीक ने कहा कि एक पूर्व खिलाड़ी और कोच होने के नाते मैंने जिम्बाब्वे क्रिकेट को जो दिया उसके बदले एक ई-मेल भेजकर आपको हटा दिया जाता है, मुझे कभी भी ऐसी उम्मीद नहीं थी। 

उन्होंने कहा कि मैं इस बात को जानता हूं कि हर कोच का कार्यकाल समाप्त होता है, लेकिन ऐसे नहीं। कम से कम हमें हमारी बात रखने का मौका तो मिला होता। मैं टीम को 2020 टी20 वर्ल्ड कप में ले जाने पर काम कर रहा था। 


कमेंट करें